May 11, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कुंभ मेला पुलिस,उत्तराखंड ATS और NSG कमांडों के हाथों होगी सुरक्षा की बागडोर !

उत्तराखंड-हरिद्वार- 2021में आयोजित होने वाला कुंभ इस बार आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. कोरोना महामारी के बावजूद ये एक ऐसा मेला होगा, जहां लाखों की तादाद में लोग इकट्ठा होंगे.कोरोना के बावजूद कुंभ को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए मेला स्थल पर डॉक्टर समेत पुलिस की भी तैनाती कर दी गई है. महाकुंभ में किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए सुरक्षा के लिहाज़ से इस बार राज्य पुलिस की टीम के साथ साथ एनएसजी कमांडो दस्ते भी कुंभ मेले में मुस्तैद रहेंगे.

कोरेना के बावजूद कुंभ को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं
कोरोना के बावजूद कुंभ को सफल बनाने के लिए किए जा रहे हैं हरसंभव प्रयास


कुंभ की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए 13 जनवरी को NSG के मेजर जनरल वी एस रानाडे ने दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों की टीम समेत पुलिस महानिरिक्षक संजय गुंज्याल से उनके कार्यालय में मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों अधिकारियों के बीच कुंभ मेले की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने पर गहन मंथन हुआ.

कुंभ मेला पुलिस, उत्तराखंड ATS और NSG कमांडों के हाथों में महाकुंभ की सुरक्षा !
कुंभ मेला पुलिस, उत्तराखंड ATS और NSG कमांडों के हाथों में महाकुंभ की सुरक्षा !


कुंभ मेला पुलिस और उत्तराखंड ATS तालमेल बनाते हुए मेले में होने वाली किसी भी तरह की आतंकवादी गतिविधियों और हमलों को कैसे नाकाम किया जा सकता है, इस रणनीति पर चर्चा हुई.

NSG मेजर जनरल वी एस रानाडे और आईजी कुंभ "संजय गुंज्याल" ने महाकुंभ की सुरक्षा पर किया मंथन
NSG मेजर जनरल वी एस रानाडे और आईजी कुंभ “संजय गुंज्याल” ने महाकुंभ की सुरक्षा पर किया मंथन


NSG की टीमों ने कुंभ स्थल की जांच करते हुए क्षेत्र के सभी संवेदनशील जगहों को देखा. स्थलों की सुरक्षा के लिए कुंभ पुलिस के साथ सम्मिलित रुप से एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए हैं. ताकि किसी भी विपरित परिस्थितियों में स्थानीय पुलिस और आतंकवाद निरोधक दस्ते से समन्वय स्थापित कर नियंत्रण बनाया जा सके.
वार्ता के दौरान कर्नल अभिषेक, सनील मिश्रा ग्रुप कमांडर, मुकुल चौधरी टीम कमांडर, राजिथ पी. टीम कमांडर मौजूद रहे.

Share, Likes & Subscribe