January 28, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

महाकुंभ का असर, साल भर से बंद पड़ी ट्रेन फिर दौड़ेंगी पटरी पर !

वाराणसी-बरेली-देहरादून जाने वाले यात्रियों के लिए ये खबर राहत देने वाली है. उत्तर रेलवे की ओर से महाकुंभ के मद्देनज़र देहरादून से संचालित होने वाली देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस, देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस, देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस समेत आठ ट्रेनों के संचालन को लेकर प्रस्ताव भेजा गया था. जिस पर मुहर लग गई है.

रेलवे बोर्ड ने 8 ट्रेनों के संचालन पर लगाई मुहर !
रेलवे बोर्ड ने 8 ट्रेनों के संचालन पर लगाई मुहर !

जिसके बाद वाराणसी-बरेली-देहरादून के संचालन को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. कोरोना संक्रमण के चलते पिछले साल 22 मार्च से इस ट्रेन के संचालन को रोक दिया गया था. ट्रेन का संचालन 11 जनवरी से शुरु कर दिया जाएगा.

11 जनवरी से दोबारा पटरी पर दौड़ेगी वारणसी-बरेली-एक्सप्रेस !
11 जनवरी से दोबारा पटरी पर दौड़ेगी वारणसी-बरेली-एक्सप्रेस !

जनता एक्सप्रेस के चलने से देहरादून से मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी. देहरादून के स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया, कि रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दिखा दी है. 11 जनवरी को एक्सप्रेस दून से वाराणसी के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

बता दें, कि देहरादून स्टेशन से फिलहाल देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी और जन शताब्दी के अलावा देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-पुरानी दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस, देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है.

Share, Likes & Subscribe