April 10, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

मौसम ने ली करवट, यहां हुई बर्फबारी

उत्तराखंड- नये साल के आने से पहले ही मौसम ने भी अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया है। दिसम्बर के आते ही मौसम ने करवट बदल ली है। उत्तराखंड के कई इलाकों में शुक्रवार शाम से ही बादल छाए रहे, जिसके बाद तड़के शनिवार से ही उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में बारिश हो रही है।

चकराता में बर्फबारी

उत्तराखंड के चारों धामों सहित चमोली, खरशाली गांव, औली और चकराता के लोखंडी में अच्छी बर्फबारी देखी गई है, वहीं राजधानी देहरादून में भी सुबह 3:30 बजे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है जिससे तापमान में गिरावट आ गई है।

बताया जा रहा है कि तीन हजार से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिर सकती है वहीं रविवार को हरिद्वार, ऊधम सिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल के निचले क्षेत्रों के तापमान में गिरावट महसूस की जा सकेगी जिससे दिन का औसत तापमान 15 डिग्री के आसपास रहेगा।   

उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में अभी भी जारी है बारिश

इसी के साथ नई टिहरी, रुद्रप्रयाग, श्रीनगर, हरिद्वार, जसपुर, गरमपानी और आसपास के क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला जारी है। नैनीताल, बागेश्वर, डीडीहाट, भीमताल और पिथौरागढ़ के ऊंचे इलाकों में बादले छाए हुए हैं वहीं निचले इलाकों में हल्के बादलों के साथ सुनहरी धूप निकली है।   

मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक उत्तराखंड के कई इलाकों में शनिवार को बारिश भी होगी । वहीं राजधानी देहरादून समेत आसपास के इलाकों में बारिश के भी आसार हैं। गढ़वाल के कई क्षेत्रों में बारिश और ओले के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है, वहीं 15 दिसम्बर तक गढ़वाल के कई क्षेत्रों में बारिश की की संभावना जताई गई है।

उत्तराखंड के मौसम केन्द्र निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि तापमान में अचानक आई गिरावट से ठंड बढ़ सकती है । जिससे लोगे को सावधान रहना चाहिए , वहीं मैदानी क्षेत्रों में कोहरा और पहाड़ी इलाकों में पाले के साथ-साथ सर्द हवाएं भी चल सकती हैं।

Share, Likes & Subscribe