March 2, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

देहरादून में ठगी के अंर्तराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, निशाने पर विदेशी बुजुर्ग

उत्तराखंड- देहरादून- उत्तराखंड एसटीएफ ने देहरादून की पॉश कॉलोनी वसंतविहार में एक फर्जी कॉल सेंटर का भांडाफोड़ किया है. जांच के दौरान पांच लोगों के साथ बड़ी संख्यां में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और लाखों की रकम बरामद हुई है. जानकारी के मुताबिक इस कॉल सेंटर से विदेशों में बैठे लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता था.

कॉल सेंटर से करोड़ो के ट्रांजेक्शन की जानकारी हाथ लगी है. बताया जा रहा है, कि इस गिरोह के तार कई दूसरे शहरों से भी जुड़े हो सकते हैं. एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया, कि लंबे समय से उन्हें देहरादून में फर्जी कॉल सेंटर चलाने की सूचना मिल रही थी. जिसके बाद एक सिनियर सिटीजन की शिकायत पर 14 जनवरी की रात को इस सेंटर पर छापा मारा गया.

अंर्तराष्ट्रीय कॉल सेंटर में रात भर चली इस छापेमारी के दौरान कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए. इस सेंटर से अमेरिका में बैठे बुजुर्ग नागरिकों को शिकार बनाया जाता था. रात भर चले ऑपरेशन में दिल्ली के 4 और एक अन्य ठग को गिरफ्तार कर लिया गया. ठगों के पास से भारी संख्यां में मोबाइल फोन और कम्पयूटर बरामद हुए हैं. इसके अलावा ठगों के पास से चार लाख रुपये कैश और करोड़ों के ट्रांसेक्शन का पता चला है.

Share, Likes & Subscribe