April 11, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

उत्तराखंड : कोरोना मामलों में आ रही कमी, नहीं गई किसी की ज़िंदगी!

उत्तराखंड. कोरोना को देश में कहर बरपाते एक साल पूरा हो चुका है. हालांकि देश के कई राज्यों में कोरोना का क़हर एक बार फिर से बढ़ गया है जिसके चलते इन राज्यों में रात का कर्फ्यू फिर से लागू कर दिया गया है. लेकिन हमारे राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है.

कोरोना मालों में कमी की बात कह रही हैं स्वास्थय विभाग कि रिपोर्ट. बीते 24 घंटे में 65 नये कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. सबसे ठखुशी की बात तो ये है कि 17 मार्च को राज्य में एक भी शख्स की जिंदगी इस वायरस के चलते नहीं गई.
स्वास्थय विभाग की माने तो राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 97,931 पहुंच गई है. लेकिन एक्टिव मामलों की संख्या घटी है जो घटकर 600 से भी कम हो गई है. जो सकारात्मक खबर है.

स्वास्थय विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार के रोज़ राजधानी दून में 24 और कुंभ नगरी हरिद्वार में 22 कोरोना संक्रमित मामले मिले. जबकि राज्य के अल्मोड़ा और बागेश्वर में एक एक मरीज़ ही मिले. सरोवर नगरी नैनीताल में 6 और ऊधमसिंह नगर में 11 संक्रमित मरीज़ मिले हैं.

वहीं अगर कोरोना से स्व्स्थ होने वाले मरीज़ों की बात करें तो मंगवार के रोज़ 47 मरीज़ स्वस्थ होकर घर लोटे. अब राज्य में कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या 94,215 पहुंच गई है. तो वहीं राज्य में अब तक 1704 लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी ज़िंदगी गवां चुके हैं.

वर्तमान में राज्यभर में 599 कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीज हैं.जिनका इलाज़ चल रहा है. तो वहीं राज्य में रिकवरी रेट 96.21 फीसदी और सैंपल चांच के आधार पर संक्रमण दर 3.80 फीसदी दर्ज की गई है.

Share, Likes & Subscribe