April 11, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

उत्तराखंड: संक्रमण के 88 नये मामले आये समाने, नहीं गई कोई ज़िंदगी !

उत्तराखंड. देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों से केंद्र सरकार सकते में आ गई है. लेकिन उत्तराखंड में कोरोना का प्रसार अभी ठहरा हुआ है. राज्य स्वास्थय विभाग के आंकड़ों के मुताबिक गुरूवार के रोज राज्य में कोरोना के 88 नये मामले सामने आए. लेकिन सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि कोविड 19 से किसी शख्स ने जिंदगी नहीं गंवाई.

स्वास्थय विभाग के मुताबिक गुरुवार के रोज़ राज्य में 9,521 सैंपल्स की रिपोर्ट अलग अलग लैब्स से इक्टठा हुईं. जिसमें 9,433 रिपोर्ट्स निगेटिव मिलीं. जबकि राजधानी देहरादून में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले. जिनकी संख्या 29 बताई गई है.

कुंभ नगरी हरिद्वार जहां लगातार श्रद्धालुों का आना जाना लगा हुआ है वहां से 23 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर लगी है. जबकि ऊधमसिंह नगर में 15, सरोवर नगरी नैनीताल में 6, टिहरी से 5, पौड़ी और अल्मोड़ा से चार-चार, जबकि उत्तरकाशी और बागेश्वर से एक एक संक्रमित मरीज़ का आँकड़ा मिला है.

वहीं अगर चमोली, पिथौरागढ़, चंपावत और रूद्रप्रयाग की बात करें तो इन ज़िलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. जबकि गुरूवार को स्वस्थ होने वाले मरीज़ों की तादाद 61 रही.

राज्य में अब तक कोरोना से 98,129 लोग संक्रमित हुए हैं. जिनमें स्वस्थ होने वालों की संख्या 94,311 है. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की बात करें तो इनकी तादाद 698 है, जबकि कोविड19 से जांन गंवाने वाले मरीज़ों की संख्या 1 हज़ार 704 हो चुकी. लेकिन ईश्वर का शु्कर है कि गुरूवार के रोज़ राज्य भर से किसी के कोविड 19 से जिंदगी खोने की खबर नहीं आई.

Share, Likes & Subscribe