February 25, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कुंभ कार्यों का लिया जायज़ा

सीएम ने संतों की दूर की नाराज़गी, कुंभ कार्यों की अंतिम तारीख की तय !

उत्तराखंड, हरिद्वार, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को हरिद्वार के दौरे पर निकले. मकसद था  कुम्भ मेले के लिए होने वाले निर्माण कार्यो और व्यवस्थाओ का ग्राउंड जीरो पर जाकर स्थलीय निरीक्षण. सीएम ने ने सुखी नदी पुल, आस्था पथ, गौरीशंकर द्वीप, गौरीशंकर से वैरागी कैंप को जोड़नी वाली डबल लेन सेतु 212 मीटर की 3 करोड़ 27 लाख की लागत से बनने वाले पुल श्रीयंत्र टापू निर्माणाधीन रानीपुर झाल पुल का एक के बाद एक निरीक्षण किया.

सीएम  को कुंभ कार्यों की जानकारी देते मेला अधिकारी दीपक रावत
PHOTO – UK LIVE TV सीएम को कुंभ कार्यों की जानकारी देते मेला अधिकारी दीपक रावत

हरुद्वार में निरीक्षण दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री के साथ कुम्भ मेला प्रशासन और पुलिस के तमाम आला-अधिकारी भी निरीक्षण के दौरान मौजद रहे. मुख्यमंत्री अपने निरीक्षण के बाद कुम्भ कार्यो की गति से संतुष्ट नज़र आए. तो वहीं सीएम ने कुंभ मेले के लिए चल रहे अधूरे निर्माण कार्यो को 15 फरवरी तक पूरा करने की उम्मीद जताई है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने साफ स्वच्छ और बेदाग हरिद्वार कुम्भ आयोजित करने का दावा भी किया.

कुंभ कार्यों से संतुष्ट नज़र आए सीेएम !
PHOTO – UK LIVE TVकुंभ कार्यों से संतुष्ट नज़र आए सीेएम !

सीएम रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ की विधिवत शुरुवात बहुत अच्छी तरीके से होगी. इस बार साफ और स्वच्छ कुम्भ हरिद्वार में आयोजित किया जाएगा. कोरोना संक्रमण के कारण जो बाधाएं आई उसके बावजूद सभी कार्य समय से पूरे हो रहे हैं. कुम्भ मेले के दौरान हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को सड़क, स्नान घाट और अन्य सभी सुविधाएं व्यवस्तित मिलेंगी.

श्रद्धालुओं को मलेगी हर सुविधा
PHOTO – UK LIVE TV – श्रद्धालुओं को मलेगी हर सुविधा

अभी तक कुम्भ मेले की अधिसूचना जारी ना किए जाने पर मुख्यमंत्री का कहना है, कि भारत सरकार ने एसओपी जारी किया है. उसी के आधार पर कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक कुंभ हरिद्वार आयोजित किया जाएगा. अधिसूचना सोशल डिस्टेंस, मास्क और अन्य सभी केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का क्रियावान हरिद्वार कुम्भ के दौरान कराया जाएगा।

कुंभ के अधूरे कार्यो को लेकर पूर्व में साधु संत भी अपनी नाराजगी जता चुके हैं  यही वजह रही खि इस बार खुद सूबे के मुख्यमंत्री कुभं कार्यों का निरीक्षण करने हरिद्वार पहुचे. जहां कुंभ कार्यो की गति का जायजा लिया.

Share, Likes & Subscribe