March 3, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कुंभ के कामों की डेडलाइन 31 जनवरी, काम पूरा करने के निर्देश !

उत्तराखंड- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 31 जनवरी तक महाकुंभ कार्यो को पूरा करने की डेडलाइन दी है. लोक निर्माण विभाग के अस्थायी और स्थायी काम पूरे होने वाले हैं. केवल दो कार्य बचे हैं, जो कि 31 जनवरी तक पूरे हो जाएगा. बस्तीराम पाठशाला, दक्ष द्वीप, विश्व कल्याण आश्रम, मातृसदन, भेल मध्य मार्ग, धनौरी पुल और खड़खड़ी काॅजवे का काम पूरा हो गया है।

पुलों पर पेंटिंग का काम चल रहा है. और विभाग ने सिडकुल फोर लेन रोड का काम पूरा कर लिया हैै. गौरीशंकर, नीलधारा, चंडीपुल, बड़ा अखाड़ा, आनंद वन समाधी, ये सारे पुल तैयार हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, खड़खड़ी पुल और शहर की सड़कों का काम 31 जनवरी तक पूरा हो जाएगा।

31 जनवरी तक कुंभ संबंधी सभी कार्यों की डेडलाइन
फाइल फोटो- 31 जनवरी तक कुंभ संबंधी सभी कार्यों की डेडलाइन

उत्तराखंड सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता डीके सिंह का कहना है, कि 15 फरवरी तक ही सड़क का काम पूरा हो पाएगा। ऋषिकेश में आस्था पथ तैयार होने में भी समय लगेगा. हरकी पैड़ी, अपर गंगा कैनाल में चेन, रेलिंग और घाटों की टाइल लगाने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. हरकी पैड़ी, गौरीशंकर और कनखल में सड़क निमार्ण और नवीनीकरण कार्य 25 जनवरी तक पूरा हो जाएगा. मायापुर एस्केप चैनल में टाइल, चेन और रेलिंग का काम 31 जनवरी तक पूरा होगा.

जनवरी अंतिम सप्ताह तक कुंभ कार्यों को पूरा करने के निर्देश
फाइल फोटो- जनवरी अंतिम सप्ताह तक कुंभ कार्यों को पूरा करने के निर्देश

हरिद्वार-दिल्ली नेशनल हाइवे पर ओल्ड पुल, न्यू सप्लाई पुल, भीमगोड़ा पुल, चंडीचौक फ्लाईओवर, मायापुरी फ्लाईओवर, ज्वालापुर फ्लाईओवर निर्माण के बाद यातायात के लिए एक साइड का रास्ता खोल दिया गया है. सीसीआर, ओल्ड सप्लाई और रतमऊ के पुराने पुलों की मरम्मत हो गई है. हाईवे निर्माण के प्रबंधक अजय शर्मा का कहना है, कि प्रेमनगर फ्लाईओवर और सिंह द्वार पुल का काम 15 फरवरी को पूरा होगा हालांकि फ्लाईओवर की एक साइड 26 जनवरी को खोल दी जाएगी.

संस्कृति को दर्शाने के लिए PAINT MY CITY अभियान चलाया जा रहा है.
फाइल फोटो- संस्कृति को दर्शाने के लिए PAINT MY CITY अभियान चलाया जा रहा है.

इसी कड़ी में कोर कॉलेज अंडर पास 27 जनवरी तक बन जाएगा. ज्वालापुर आरओबी की दूसरी साइड यातायात 30 जनवरी तक शुरू हो जाएगी. पुराने आरटीओ चौक से शांतिकुंज का एलिवेटेड रोड कुंभ से पहले तैयार नहीं हो पाएगा. ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता पवन सिंह ने बताया, कि 33 केवी 100 फीसदी, 11 केवी 99 फीसदी और एलटी भूमिगत विद्युत लाइन का 70 फीसदी कार्य पूरा हो गया है. बड़ी तेजी से 33 और 11 केवी के खंभों को हटाने और एलटी लाइन के खंभों से तारों को हटाने का काम चल रहा हैं. 31 जनवरी तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा.

Share, Likes & Subscribe