April 20, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कोरोना मामलों में आई तेज़ी

कोरोना स्ट्रेन का देस-परदेस में आतंक, 25 हुए उत्तराखंड में लापता !

उत्तराखंड- कोरोना, यूनाइटेड किंगडम में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद से पूरे विश्व में हडकंप मचा हुआ है. दुनिया के तमाम वैज्ञानिक इस जांच में जुटे हैं, कि कोरोना का ये स्ट्रेन, कोरोना से अधिक प्रभावी तो नहीं. इस नये स्ट्रेन के मिलने के बाद एक बार फिर लोगों का उत्तराखंड में अपने घरों को लौटने का दौर शुरु हो गया है.

ब्रिटेन के नये कोरोना स्ट्रेन से भारत में दहशत !
ब्रिटेन के नये कोरोना स्ट्रेन से भारत में दहशत !

जानकारी के मुताबिक यूनाइटेड किंगडम से हाल ही में 227 लोग उत्तराखंड लौटे हैं. जिनमें से सरकारी ऐजेंसियों ने 202 लोगों को ट्रेस भी कर लिया गया है. इस पूरे मामले पर एसपी सिटी देहरादून ने जानकारी देते हुए बताया है, कि यूनाइटेड किंगडम से लौटे 202 लोगों को ट्रेस कर लिया गया है, जबकि 25 लोगों की अब भी कोई खबर नहीं मिल पाई है. पुलिस इन लोगों की खोज के लिए स्थानीय इंटेलिजेंस यूनिट और दूसरी यूनिट की मदद से उन्हें ट्रेस करने में जुटी है.

कोरोना स्ट्रेन की वजह से ब्रिटेन से उत्तराखंड वापस लौटे लोग छुपा रहे हैं जानकारी !
कोरोना स्ट्रेन की वजह से ब्रिटेन से उत्तराखंड वापस लौटे लोग छुपा रहे हैं जानकारी !

ये बेहद शर्मनाक बात है, कि इस स्थिति में भी लोग सरकार से जानकारियां छुपा रहे हैं. जो खुद उनके और उनके अपनों के साथ साथ पूरे राज्य के लिए जानलेवा साबित हो सकती हैं. ये तो खुद उन लोगों की जिम्मेदारी है, जो लोग ब्रिटेन से उत्तराखंड या देश के दूसरे हिस्सों में लौटे हैं. अपने आने की खबर अपने राज्य के सूचना और स्वास्थय विभाग में दर्ज करवाएं ताकि सावधानी बरती जा सके.

तो वहीं दूसरी बढ़ती ठंड के साथ साथ कोरोना भी तेजी से पैर पसार रहा है. जानकारी मिली है, कि पिछले 24 घंटों के अंदर प्रदेश में 449 नये संक्रमित मिले हैं. जिसके साथ अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 90616 पहुंच गई हैं.
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 30 दिसम्बर को 14634 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं देहरादून में सबसे अधिक 157 और नैनीताल में 108 संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा नौ संक्रमितों की मौत भी हुई है. प्रदेश में अब तक 1504 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 82967 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं.

Share, Likes & Subscribe