April 20, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

अलकनंदा में गिरा ट्रक, एक की मौत !

उत्तराखंड- उत्तराखंड में सड़क दुर्घटनाएं लगातार रफ्तार पकड़ रही हैं। पहाड़ी रास्तों पर आये दिन एक के बाद एक कई एक्सीडेंट लगातार देखने को मिल रहे हैं। दुर्गम क्षेत्रों में अच्छे से अच्छा ड्राइवर भी सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो जाता है। संकरी सड़के, पहाड़ों का खिसकना पहाड़ों में हादसों का मुख्य कारण माना जाता है।

नेशनल हाईवे 58 जोशीमठ में सुबह अलकनंदा से मिला ट्रक
नेशनल हाईवे 58 जोशीमठ में सुबह अलकनंदा से मिला ट्रक

गुरुवार को भी ऐसे ही एक भयानक मंजर से लोगों का सामना हुआ। हादसे की खबर नेशनल हाईवे 58 जोशीमठ से थी। जहां एक ट्रक तैया पुल से आधा किलोमीटर नीचे जा गिरा। जानकारी के मुताबिक ट्रक में दो लोग सवार थे।

बुधवार देर रात 3 बजे खाई में गिरा ट्रक
बुधवार देर रात 3 बजे खाई में गिरा ट्रक

बताया जा रहा है, कि यह हादसा बुधवार देर रात तीन बजे के आस-पास हुआ है। ट्रक चारधाम परियोजना के तहत हो रहे कार्यों में लगा था। जिसमें चालक और परिचालक दोनों सवार थे। ट्रक देर रात डपिंग जोन में मलवा डाल रहा था, कि तभी अचानक से सड़क पर बनी सुरक्षा दीवार ढह गई। जिसके बाद ट्रक अलकनंदा नदी में जा गिरा। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जा पहुंची।तस्वीरों में आप देख सकते हैं, कि सड़क से अलकनंदा की गहराई कितनी ज्यादा है। तेजी से उफान भरती हुई अलकनंदा को देख के ही, किसी की भी रुह कांप जाए।

सुरक्षा दीवार ढहने के चलते ट्रक खाई में जा गिरा
सुरक्षा दीवार ढहने के चलते ट्रक खाई में जा गिरा

तस्वीरें बता रही है, कि रात में हुए हादसे के वक्त मंजर कितना खौफनाक रहा होगा। बीच अलकनंदा में पड़ा ये ट्रक, जिसमें चालक और परिचालक सवार थे। उस हादसे की कहानी बयां कर रहा है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में चालक की मौत हो चुकी है। वहीं परिचालक अब भी लापता बताया जा रहा है। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने अलकनंदा से एक शव बरामद कर लिया है। पुलिस तफ्तीश के दौरान ये पता चला है कि चालक, परिचालक चमोली के पोखरी के रहने वाले थे

Share, Likes & Subscribe