January 20, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

डॉ. हरक सिंह रावत की सौगात ने सफर किया आसान

वन मंत्री हरक सिंह की सौगात से सफ़र हुआ आसान,GMOU की चलेंगी बसें !

उत्तराखंड- 18 दिसम्बर को वन मुख्यालय में वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत के साथ हुई बैठक में एक अहम फैसला लिया गया। जिसके तहत कंडी मार्ग पोखारों-मोरघट्टी-कालागढ़-रामनगर के बीच गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन लिमिटेड अब अपनी बसें शुरु करेगें। इस रास्ते के शुरु होने पर कोटद्वार और रामनगर के बीच की दूरी अब आधी हो जाएगी और जिससे की लोगो का काफी समय भी बच जाएगा। पहले इस रूट पर जीएमओयू की बस का संचालन होता था। हाईकोर्ट के आदेश पर बसों का संचालन रोक दिया।

पोखारों-मोरघट्टी-कालागढ़-रामनगर के बीच गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन लिमिटेड अब अपनी बसें करेगें शुरु
पोखारों-मोरघट्टी-कालागढ़-रामनगर के बीच गढ़वाल मोटर्स ऑनर्स यूनियन लिमिटेड अब अपनी बसें करेगें शुरु

वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत के मुताबिक हाईकोर्ट ने निजी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई थी। जीएमओयू की बसें सार्वजनिक परिवहन का हिस्सा हैं। इसके बावजूद इन बसों के संचालन पर अधिकारियों ने रोक लगाई। इस रूट से रामनगर और कोटद्वार के बीच करीब 80 किलोमीटर का ही फासला रह जाता है। यूपी होते हुए जाने पर यह रूट 160 किलोमीटर का है। इसके अलावा कार्बेट में हाल में बने गर्जिया गेट से सैलानी कार्बेट पार्क का दीदार कर सकेंगे। वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत 26 दिसंबर को इस गेट का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही कांडा- रथुवाढाब-ढिकाला पर्यटक जोन को भी 25 दिसंबर से खोलने की तैयारी कर ली गई है।

कार्बेट में हाल में बने गर्जिया गेट से सैलानी कार्बेट पार्क का दीदार कर सकेंगे
कार्बेट में हाल में बने गर्जिया गेट से सैलानी कार्बेट पार्क का दीदार कर सकेंगे

डॉ. रावत ने ये भी साफ किया, कि वर्तमान में इन मार्गों पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। इसे देखते हुए ये तय किया गया कि जीएमओयू को बस संचालन की अनुमति दे दी जाए। इसके बाद प्रमुख मुख्य वन संरक्षक ने पुराने आदेश को निरस्त कर दिया। इस रूट पर बस सेवाओं के संचालन की शुरूआत वन मंत्री डॉ. रावत, विधायक दिलीप रावत(लैंसडौन) व दीवान सिंह बिष्ट(रामनगर) की मौजूदगी में होगा। इसकी तरीख भी जल्द तय की जाएगी। कोटद्वार से विधायक रावत और रामनगर रावत और रामनगर से विधायक बिष्ट बसों को हरी झंडी दिखाएंगे।

Share, Likes & Subscribe