January 26, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

एसएससी ने जारी की भर्ती परीक्षा की तिथियां

नई दिल्ली- कर्मचारी चयन आयोग ने 22 दिसम्बर 2020 में स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ परीक्षा 2019 की घोषणा की गई थी, जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा अलग-अलग रीजनों में करवाई जा रही हैं, जिनमें सेंट्रल रीजन, नॉर्दन रीजन और मध्य प्रदेश रीजन शामिल हैं।

ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ 2019 की स्टेनोग्राफर परीक्षा के लिए आवेदक अपने सम्बन्धित रीजन की आयोग की वेबसाइट पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलॉड कर सकते हैं। ये परीक्षा 22 से 24 दिसम्बर 2020 तक चलेगी।


कर्मचारी चयन आयोग की स्टेनोग्राफर ‘सी’ और ‘डी’ ऑनलाइन परीक्षा 2019 के पहले चरण में पेपर 1 आयोजित किया जाएगा जिसमें जनरल नॉलेज और रीज़निंग, सामान्य जानकारी, और अंग्रेजी भाषा के कुल 200 बहु-विकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक दिये जाएंगे और प्रत्येक गलत प्रश्न के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।


परीक्षा के बाद आयोग स्टेनो पेपर 1 की एक ‘आंसर की’ जारी करेगा जिससे उम्मीदवार अपने उत्तर का मिलान कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवारों से आंसर की को लेकर ऑब्जेक्शन्स को भी शामिल किया गया है।


पेपर1 परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों को परीक्षा के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जिसके बाद आयोग खाली पदों के लिए अंतिम रुप से चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

Share, Likes & Subscribe