January 16, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

निलंबित सचिव दस्तावेज लेकर हुआ फरार, आदेश न मानने पर कानूनी कार्रवाई के आदेश


उत्तराखंड-देहरादून-सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार और चोरी के कई मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. लेकिन काम की वजह से नाराज होकर दफ्तर से दस्तावेज चोरी करना, ऐसा पहली बार देखा गया है.

डाक तार कर्मचारी क्रेडिट और थ्रिफ्ट सहकारी समिति कार्यालय से निलंबित सचिव दस्तावेज लेकर गायब हो गया.
डाक तार कर्मचारी क्रेडिट और थ्रिफ्ट सहकारी समिति कार्यालय से निलंबित सचिव दस्तावेज लेकर गायब


उत्तराखंड के देहरादून में डाक तार कर्मचारी क्रेडिट और थ्रिफ्ट सहकारी समिति कार्यालय से निलंबित सचिव दस्तावेज लेकर गायब हो गया. जिसके बाद समिति प्रशासन ने निलंबित सचिव को 13 जनवरी को दस्तावेज के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का नोटिस भेजा गया था. ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई .


समिति प्रशासन की ओर से निलंबित सचिव ओम प्रकाश को नोटिस भेजा गया है. जिसमें कहा गया है, कि संज्ञान में आया है, कि सचिव की ओर से समिति का कार्य सुचारु रुप से नहीं किया जा रहा था. साथ ही प्रशासन के आदेश की अवहेलना की गई है. उत्तराखंड सहकारी समिति अधिनियम 2003 की धारा 68 के तहत आदेशानुसार जारी की गई वसूली की कार्रवाई में कोताही बरती गई है. साथ ही ज्ञान में लाए बगैर मासिक यात्रा भत्ते को लेकर भी आदेशों की अवहेलना की गई है.


इसके अलावा बिना चार्ज सौंपे अवकाश पर जाने समेत कई अन्य तरह की मनमानी के भी कार्य किए गए हैं. जिस पर जवाब मांगने के बावजूद कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया. इसे देखते हुए प्रशासन ने ओमप्रकाश को सचिव पद से निलंबित कर विजय जोशी को नया कार्यभर सौंपा गया है.
साथ ही ओमप्रकाश को नोटिस दिया गया है, कि वो कार्यवाही रजिस्टर, चेकबुक, पैसे, कैशबुक, वेतन रजिस्टर, डाक प्राप्ति रजिस्टर आदि दस्तावेज कार्यालय में जमा करे, अन्यथा समिति की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Share, Likes & Subscribe