January 25, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

देश के अलग-अलग राज्यों में इन तारीख़ को खुलेंगे स्कूल !

देश में कोरोना महामारी के चलते सारे स्कूल मार्च के महीने से ही बंद हैं। बीते महीनें केंद्र सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला राज्य सरकारों पर छोड़ दिया था और इस फैसले के बाद कई राज्यों में स्कूल भी खोले गए लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखकर स्थिति साफ नही हो पाई है और इस पर अभी भी चर्चा हो रही है की पूरी तरह से स्कूल खोले जाएगे या नहीं।


कुछ राज्य एक जनवरी से स्कूल खोलने की योजना बना रहे तो कुछ राज्य 15 दिसंबर से भी स्कूल खोल सकते हैं। राज्यो के स्कूल खोलने की स्थिति इस प्रकार है-

उत्तर प्रदेश- उत्तरप्रदेश में बोर्ड के छात्र-छात्राओ के लिए स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गाया है साथ ही कक्षा 9 से 12 तक के छात्र छात्रऐ डाउट्स क्लियर करने के लिए स्कूल जा सकते है।


हिमाचल प्रदेश- राज्य में स्कूलों को 1 नवंबर से खोलने की अनुमति दी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते आकड़ो को देखते हुए राज्य सरकार ने 25 नवंबर तक स्कूलों को फिर से बंद करने की घोषणा की थी। सोमवार को अब राज्य सरकार ने फिर से ये फैसला लिया है कि अभी राज्य के सभी स्कूल और कॉलज 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे।

दिल्ली- सवास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में स्कूल दोबारा खोलने की कोई योजना नहीं बनाई गई है और जब तक सरकार छात्रों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से तैयारियां नहीं कर लेती तब तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा।


त्रिपुरा- राज्य सरकार ने फिलहाल 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 7 दिसंबर से स्कूल और कॉलेज खोल दिए हैं।
असम- असम सरकार ने सभी स्कूल और कॉलज को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है।
मध्य प्रदेश- राज्य सरकार ने कक्षा 9 से 12 तक के छात्र छात्रओं के डाउट्स क्लियर करने के लिए स्कूल खोलने का फैसला किया है।
हरीयाणा- हरीयाणा में सभी स्कूल व कॉलज बोर्ड के छात्रों के लिए 14 दिसंबर से खोले जाएगें।

Share, Likes & Subscribe