April 10, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

मृत गायों की तस्वीरें देखकर मन विचलित-प्रियंका गांधी

गायों की मौत पर प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना !

उत्तर प्रदेश- कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की गौशाला में हुई गायों की मौत को लेकर सीएम योगी अदित्यनाथ पर निशाना साधा है। गायों की मौत की तस्वीरों का सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रियंका गांधी ने सीएम योगी अदित्यनाथ को एक पत्र भी लिखा है। 

गौशाला में हुई गायों की मौत को लेकर सीएम योगी अदित्यनाथ पर साधा निशाना
गौशाला में हुई गायों की मौत को लेकर सीएम योगी अदित्यनाथ पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर के लिखा है, कि उत्तर प्रदेश से आई मृत गायों की तस्वीरों को देख बेहद विचलित होकर मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, माननीय योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख रहीं हूं। प्रदेश में कई एसी गौशालाएं हैं, जहां ऐसी ही स्थिति है। यह तो सिर्फ एक तस्वीर है। इस समस्या के समाधान के लिए मॉडल भी मौजूद हैं।

अपने ट्वीट में किया मृत गायों का जिक्र
अपने ट्वीट में किया मृत गायों का जिक्र

एक बार फिर प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की सरकार यानि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊपर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रियंका गांधी ने जो पत्र लिखकर ये कहा था, कि ललितपुर के सौजना से जो मृत गायों की तस्वीरें आईं हैं, उससे मन विचलित हो गया है। अभी ऐसी कोई खबर नहीं मिली, कि इन गायों की मौत किस वजह से हुई, लेकिन तस्वीरों को देखकर लग रहा है, कि चारा-पानी ठीक से ना मिलने की वजह से इनकी मौत हुई है। इन सभी तस्वीरों को देखकर लग रहा है, काफी दिनों से भूखे-प्यासे रहने के कारण इनकी अत्यंत पीड़ादायक मौत हुई है।

सत्ता में आते वक्त आपने गौवंश की रक्षा और गौशालाएं बनवाने के वादे को बताया झूठ
सत्ता में आते वक्त आपने गौवंश की रक्षा और गौशालाएं बनवाने के वादे को बताया झूठ

प्रियंका गांधी ने दुख जताते हुए ये भी कहा, कि इस तरह की ये पहली तस्वीर नहीं है। प्रदेश के कई हिस्सों से पहले भी ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिलीं हैं। हर बार सिर्फ कुछ समय तक ही इन पर चर्चा होती है, फिर इस मुद्दे को भुला दिया जाता है। लेकिन इन मासूमों की देखभाल के लिए कोई सख्त कदम सरकार की ओर से नहीं उठाया जाता है। सवाल सिर्फ यही उठता है कि इन सबका जिम्मेदार कौन है।

प्रियंका गांधी ने कहा, कि सत्ता में आते वक्त आपने गौवंश की रक्षा और गौशालाएं बनवाने के वादे किए थे, लेकिन आपकी घोषणाओं के बावजूद भी सरकार इसमें सफल नहीं हो पा रही है। गायों की भलाई के नाम पर प्रदेश में गायों की दुर्दशा ही देखने को मिल रही है। गौशालाओं के खुलने के बाद भी यहां गौवंश को चारा और पानी तक नहीं मिलता। गौशाला संचालक और सभी अफसर पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। जिसके चलते हर रोज प्रदेश में ना जाने कितनी गाएं भूख-प्यास से मर रही हैं।

Share, Likes & Subscribe