April 10, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

हेमवती नंदन बहुगुणा विश्व विद्यालय में होंगे रि-एग्जाम

एग्जाम न दे पाने वाले स्टूडेंट्स के लिए रि-एग्जाम का एक और मौका !

उत्तराखंड- हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केन्द्रीय विश्व विद्यालय के यूजी और पीजी के  अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए एक राहतभरी खबर है। यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को एक बार फिर परीक्षा देने का मौका दिया जा रहा है। जो स्टूडेंट्स परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके लिए विश्व विद्यालय की तरफ से परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है। एग्जाम न दे पाने वाले स्टूडेंट्स के लिए रि-एग्जाम का एक और मौका दिया जा रहा है।

हेमवती नंदन बहुगुना विश्व विद्यालय ने किसी कारणवश परीक्षा से वंचित रह गये विद्यार्थियों को दी खुशखबरी
हेमवती नंदन बहुगुना विश्व विद्यालय ने किसी कारणवश परीक्षा से वंचित रह गये विद्यार्थियों को दी खुशखबरी

पिछले एक सप्ताह से छात्र संगठनों ने दोबारा परीक्षा कराने के मुद्दे को लेकर काफी आक्रामक रुख अपनाया हुआ था जिसको देखते हुए रि-एग्जाम का फैसला लिया गया।

कोरोनाकाल के बावजूद गढ़वाल विश्वविद्यालय ने सितम्बर महीने में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करवाई थी। जिस कारण कई छात्र कोरोना के संक्रमण और अन्य कारणों से परीक्षा नहीं दे पाए थे।

गढ़वाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने प्रदेश के 18 गैरसरकारी महाविद्यालयों सहित विश्वविद्यालों के तीन परिसरों के लिए परीक्षा दोबारा आयोजित करने के आदेश जारी किए हैं।

जनवरी के अंतिम सप्ताह में दे सकेंगे दोबारा एग्जाम
जनवरी के अंतिम सप्ताह में दे सकेंगे दोबारा एग्जाम

डीएवी कॉलेज के प्राधानाचार्य डा. अजय सक्सेना ने बताया, कि ऑफलाइन परीक्षा के दौरान अनुपस्थित बीए, बीएससी, और बीकॉम के छात्र जनवरी में आयोजित होने वाली परीक्षा में दोबारा परीक्षा दे सकेंगे। जिसके लिए जल्द ही कॉलेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी।

इसी कड़ी में प्रदेश में उच्च शिक्षण संस्थानों के खुलने के बाद भी बुधवार को विद्यार्थियों की मौजूदगी कम ही रही। अब इसके बाद यह देखना होगा, कि जनवरी में आयोजित होने वाली परीक्षा में कितने विद्यार्थियों की मौजूदगी दर्ज की जाएगी।

Share, Likes & Subscribe