January 16, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

मुंबई की लाइफ लाइन ऐसे पकड़ेगी रफ्तार !

नेशनल डेस्क- मुंबई जिसे सपनों का शहर कहा जाता है, कई लोग जो इस शहर में अपने सपने लेकर आते है, वो शहर पिछले कुछ महीनों से कोविड महामारी के चलते वीरान सा हो गया था, लेकिन धीरे धीरे मुंबई अब अपनी रफ्तार पकड़ने लगा है।मुंबई की लाइफ-लाइन कही जाने वाली लोकल भी अब जल्द इस रफ्तार में शामिल होने वाली है। रेलवे के मुताबिक अब मुंबई लोकल ट्रेन भी लोगों के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी। कोविड प्रोटोकॉल के साथ अति आवश्यक कार्यों के लिए काम कर रहे कर्मचारियों को, लोकल ट्रेन की सुविधा पहले से ही लोगों को दी गई है और साथ ही महिलाओं के लिए भी लोकल ट्रेनें चलाई गई हैं, अब सेंट्रल रेलवे ने 10 ऐसी ट्रेनों को भी चलाने की मंजूरी दे दी है। और अब मुंबई की लाइफ लाइन ऐसे पकड़ेगी रफ्तार !

10 लोकल ट्रेन की सर्विस शुरू करने का फैसला
10 लोकल ट्रेन की सर्विस शुरू करने का फैसला

सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से कल्याण के बीच 10 लोकल ट्रेन की सर्विस शुरू करने का फैसला लिया है। ये सभी लोकल ट्रेनें सीएसटी से कल्याण, सीएसटी से डोम्बिवली, सीएसटी से कुर्ला के बीच मे चलाई जाएगीं।
पहली ट्रेन कुर्ला से सीएसटी के लिए सबुह 5 बजकर 43 मिनट पर निकलेगी, वही अंतिम लोकल ट्रेन रात 11 बजकर 23 मिनट में सीएसटी से कुर्ला के लिए चलेगी। ये ट्रेन सर्विस सोमवार से शानिवार तक चालू रहेगी और रविवार को ये ट्रेन सर्विस बंद रहेगी।

मुंबई लोकल ट्रेन अब सभी लोगों के लिए उपलब्ध
मुंबई लोकल ट्रेन अब सभी लोगों के लिए उपलब्ध

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार के निर्धारित कैटेगरी के यात्री इन सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। तो वही सरकार और रेलवे ने लोगों से अपील की है, कि वो कोविड प्रोटोकॉल का पालन सख़्ती से करें।
लोकल ट्रेन के यात्रियों की सरकार से लगातार ये मांग सामने आ रही है, कि जब सबकुछ मुंबई में शुरू हो गया है तो लोकल ट्रेनों को भी आम जनता के लिए शुरू करना चाहिए, ताकि वो अपने रोजगार के लिए आसानी से आ जा सके, और उन्हें हो रही दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Share, Likes & Subscribe