February 27, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

Haridwar Kumbh 2021 Bus Services

कुंभ – 200 रोडवेज बसें चलाने का तैयार हुआ प्रस्ताव , बनाएं जाएंगे 6 अस्थायी बस स्टैंड !

उत्तराखंड- हरिद्वार– महाकुंभ की तैयारियां अब अपने अंतिम चरण पर हैं. इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने महाकुंभ में अलग-अलग राज्यों के लिए परिवहन निगम 200 बसें चलाएगा. हरिद्वार कुंभ के सहायक महाप्रबंधक को भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. माना जा रहा है, कि कोरोना के चलते लंबे समय से घाटे में चल रहे परिवहन निगम के लिए कुंभ संजीवनी साबित होगा.

महाप्रबंधक तकनीकी और संचालन दीपक जैन ने बताया, कि कुंभ के लिए 200 रोडवेज बसें चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. इन बसों के संचालन के लिए हरिद्वार में 6 अस्थायी बस स्टैंड बनाए जाएंगे. जिसमें ऋषिकेश में 2, दक्ष मंदिर के पास, धीरवली, बैरागी कैंप और गौरी शंकर में 1-1 बस स्टैंड बनाया जाएगा. जिसका काम 15 जनवरी तक पूरा हो जाएगा.

कुंभ में यात्रियों के चलेंगी 200 से ज्यादा बसें
फाइल फोटो- कुंभ में यात्रियों के चलेंगी 200 से ज्यादा बसें

इसके अलावा जैसे-जैसे भीड़ बढ़ती जाएगी, वैसे-वैसे बसों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी. महाकुंभ में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों के लिए बसें चलाने की योजना है.

इसके अलावा परिवहन निगम ने दून-दिल्ली रुट पर संचालन के लिए इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड से पांच बसें लीज पर ली हैं. जिनके संचालन से परिवहन निगम को प्रति किलोमीटर 6 रुपये की बचत होगी. निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने बताया, कि इन बसों की संख्या बढ़ाने पर काम किया जा रहा है, जल्द ही कुछ और बसें भी लीज पर लेने की तैयारी है.

Share, Likes & Subscribe