January 24, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

भगवान श्री कृष्ण के वंशज आए सामने, खटखटाया अदालत का दरवाज़ा

उत्तर प्रदेश – मथुरा में मंगलवार को सिविल जज सीनियर की अदालत में तकरीबन एक घण्टे तक श्री कृष्ण जन्मभूमि की जमीन के गैरकानूनी कब्ज़े और उसको हटाने के लिए दर्ज की गई अर्ज़ी को लेकर सुनवाई हुई। कहा जा रहा है, कि अदालत की अगली सुनवाई 22 दिसंबर की तारीख में सुनाई जाएगी। इस अर्ज़ी को स्वीकारना है या नही, इसका फैसला अदालत अगली सुनवाई में बताएगी।

श्री कृष्ण जन्मभूमि पर कब्ज़ाने के ऊपर कोर्ट में सुनवाई
श्री कृष्ण जन्मभूमि पर कब्ज़ाने के ऊपर कोर्ट में सुनवाई


दरअसल लखनऊ के रहने वाले मनीष यादव ने श्री कृष्ण के वंशज होने के साथ न्यायालय में एक मुकदमा दर्ज किया जिसमें श्री कृष्ण जन्मभूमि पर गैरकानूनी कब्ज़े का दावा किया गया है। इसके साथ ही श्री कृष्ण जन्मभूमि के पास बनी हुई मस्जिद को अनअधिकृत बताया है और पूर्व किया गया श्री कृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह के बीच के समझौते को भी गलत बताया गया है।

भगवान श्री कृष्ण के वंशजों ने खटखटाया अदालत का दरवाज़ा
भगवान श्री कृष्ण के वंशजों ने खटखटाया अदालत का दरवाज़ा

जानकारी के मुताबिक इस अर्ज़ी को छोड़ अभी तक कुल 8 अर्ज़ियां कोर्ट में दर्ज की जा चुकी हैं, जिसके अंतर्गत श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में अर्ज़ी दर्ज करने वालों ने पक्षकार बनाने की दरख़्वास्त की है।
लखनऊ में रहने वाले अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री, हरि शंकर जैन, विष्णु जैन के साथ 6 लोगों ने जब श्री कृष्ण विराजमान को लेकर अदालत में अर्जी दाखिल की थी तब यह मामला सुर्खियों में आया।

Share, Likes & Subscribe