March 3, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

चीनी जलक्षेत्र में फंसे दो मालवाहक जहाज़, 16 भारतीय नाविक सवार !

नेशनल डेस्क- नई दिल्ली- भारत ने गुरूवार को कहा ,कि वह पिछले करीब चार महीनों से चीनी जलक्षेत्र में फंसे एक मालवाहक जहाज के 16 भारतीय नाविकों को वापस लाने के लिए चीन के साथ मिलकर काम कर रहा है और उनके साथ करीबी समन्वय बनाए हुए है. चीनी जल क्षेत्र में दो मालवाहक जहाजों के 39 भारतीय नाविकों में से एमवी जग आनंद पर फंसे 23 नाविक भारत लौट रहे हैं.

16 भारतीय नाविकों को वापस लाने के लिए चीन के साथ मिलकर काम कर रहा है
16 भारतीय नाविकों को वापस लाने के लिए चीन के साथ मिलकर काम कर रहा है

विदेश मंत्रालय ने चीन में दो मालवाहक जहाजों, एमवी जग आनंद और एमवी अनस्तासिया और उस पर फंसे नाविकों की मौजूदा स्थिति को लेकर एक बयान जारी किया. दोनों जहाज लंबे समय से अपने माल उतारे जाने का इंतजार कर रहे है. विदेश मंत्रालय के अनुसार, देरी की वजह से क्रू मेंबर्स पर तनाव बढ़ रहा है. क्रू मेंबर्स के लिए बढ़ती कठिन परिस्थितियों के लिए हमारी चिंता, दोनों को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है.

दोनों को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है.
दोनों को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है.

श्रीवास्तव ने कहा, कि जैसे ही इसके बारे में चीनी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त होगी, वैसे ही कंपनी द्वारा चालक दल में बदलाव की प्रकिया को आगे बढ़ाये जाने की उम्मीद है. जहां चालक दल के 23 सदस्यों को बदला जाऐगा.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया ने 9 जनवरी को कहा था, कि एमवी जग आनंद जहाज पर सवार नाविका इस हफ्ते भारत पहुंचेंगे.

Share, Likes & Subscribe