February 25, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण की छूट, कभी भी लगवा सकेंगे वैक्सीन !

उत्तराखंडकोरोना की वैक्सीन तैयार होने से पहले ही केंद्र ने ये आदेश जारी कर दिए थे, कि वैक्सीन सबसे पहले देश के डॉक्टर्स, नर्सेस और स्वास्थ्य कर्मचारियों को दी जाएगी. जनवरी को पूरे भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया था. जिसमें सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों को ये वैक्सीन दी गई थी.

इसी कड़ी में अब एक नया आदेश जारी किया गया है, जिसमें किसी कारणवश टीकाकरण से छूट गए कर्मचारी किसी भी दिन अपने बूथ पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं. केंद्र सरकार ने कोविन पोर्टल में बदलाव कर स्वास्थ्य कर्मियों को बड़ी राहत दी है. अभी तक वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से कोविन पोर्टल पर निर्भर था. पोर्टल के जरिये कर्मचारियों को एसएमएस भेजे जा रहे थे.

स्वास्थयकर्मी कभी भी लगवा सकेंगे टीका
फाइल – स्वास्थयकर्मी कभी भी लगवा सकेंगे टीका

वहीं अब स्वास्थ्य कर्मियों को उपलब्धता के मुताबिक बुलाने के साथ ही किसी भी दिन टीकाकरण के लिए आने की छूट दे दी है. पहले चरण में हुए टीकेकरण के दौरान छुट्टी पर होने के चलते स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी टीका नहीं लगवा पाए थे.

कोविड कंट्रोल रुम के चीफ कंट्रोलिंग ऑफिसर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने बताया, कि केंद्र सरकार ने ऐसे कर्मचारियों को राहत दी है. जो टीकाकरण कराना चाहते हैं, लेकिन तय दिन पर टीका नहीं लगवा सके, ऐसे लोगों को बाद में टीका लगाने की सुविधा दे दी गई है.

Share, Likes & Subscribe