April 20, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कुंभ में ऐसे होगी कोरोना से जंग, शासन-प्रशासन ने कसी कमर !

उत्तराखंड- हरिद्वार कोरोना महामारी के बीच आयोजित होने वाले कुंभ की तैयारियां ज़ोरों पर हैं। लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगले साल अयोजित होने वाले कुंभ के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। वहीं सरकार जनवरी 2021 के अंत तक कुंभ से जुड़े स्थायी और अस्थायी प्रकार के सभी कार्य पूरे कर लेना चाहती है। इसके लिए कुंभ में ऐसे होगी कोरोना से जंग, शासन-प्रशासन ने कसी कमर !

भारी भीड़ को देखते हुए कुंभ में की जाएगी टास्क फोर्स की तैनाती
भारी भीड़ को देखते हुए कुंभ में की जाएगी टास्क फोर्स की तैनाती

कोरोना के बावजूद कुंभ में भक्तों की भारी भीड़ देखे जाने की उम्मीद की जा रही है। कुंभ के आयोजन और कोरोना महामारी के प्रसार को देखते हुए सरकार चिकित्सा सेवाओं पर विशेष ध्यान दे रही है। बताया जा रहा है, कि कोरोना के दौरान कुंभ के आयोजन को देखते हुए कोविड अस्पतालों का भी निर्माण कराया जाएगा। कहा जा रहा है, कि ये अस्पताल अन्य कोरोना अस्पतालों से अलग होंगे। इन अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्राइवेट कम्पनियों व डाक्टर्स की मद्द ली जाने की बात कही जा रही है।

कोरोना के बावजूद  सरकार श्रध्दालुओं की भीड़ की उम्मीद कर रही है
कोरोना के बावजूद सरकार श्रध्दालुओं की भीड़ की उम्मीद कर रही है

सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया, कि कुंभ की तैयारियां अपने अंतिम चरण पर है। कुंभ से जुड़े हर विभाग को जनवरी के अंत तक कार्य पूरा कर लेने को कहा जा रहा है। फरवरी के शुरुआती दिनों में कुंभ से जुड़ी जानकारियों की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

स्वास्थ्य सेवाओं के लिए नीजि कम्पनियों से मांगी जाएगी मद्द
स्वास्थ्य सेवाओं के लिए निज़ी कम्पनियों से मांगी जाएगी मद्द

मदन कौशिक ने कोरोना की वैक्सीन के बारे में बताते हुए कहा, कि राज्य सरकार वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह से तैयार है। केन्द्र से वैक्सीन मिलते ही आदेशानुसार चुने हुए वर्ग के साथ टीके की प्रक्रिया शरु कर दी जाएगी। प्रदेश से लेकर ब्लॉक तक टास्क फोर्स तैयार की जा चुकी हैं, जो तैयार की गई रणनीतियों के आधार पर काम करेगी।

Share, Likes & Subscribe