January 20, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायक, प्रवर्तन सिपाही की जल्द होगी भर्ती !

उत्तराखंड- उत्तराखंड में बेरोजगारी का मुद्दा हमेशा से गर्म रहा है. इसी बीच उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. जानकारी के मुताबिक जनवरी में नौकरियों की बहार आने वाली है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से तीन नई भर्तियां शुरु की जा रही है. जिनके नोटिफिकेशन एक महीने के भीतर जारी कर दिए जाएंगे.

नये साल में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नई भर्तियों की तैयारी शुरु कर दी है. जिसके तहत पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायकों के लिए तीन अलग-अलग भर्तियां शुरु की जाएंगी. आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने जानकारी देते हुए बताया, कि पटवारी के 460, सहायक लेखाकार के 500 और प्रयोगशाला सहायकों के 300 पदों पर ये भर्तियां होंगी. सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला के ये पद अलग-अलग विभागों के हैं. जानकारी के मुताबिक, आयोग ने अब अलग-अलग विभागों के एक जैसे पदों के लिए एक ही भर्ती कराने का निर्णय लिया गया है.

इसके अलावा आयोग की ओर से 10 जनवरी को प्रवर्तन सिपाही, आवकारी सिपाही और ऊर्जा निगमों में जेई के पदों पर भर्ती की परिक्षाएं कराई जा रही हैं. परिक्षाओं के ऑफलाइन होने के बाद भी परीक्षा केन्द्रों में जैमर लगाए गए हैं. पूर्व में जेई भर्ती परीक्षा में मोबाइल फोन से चीटिंग करने का मामला सामने आया था, जिसके चलते परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. अब ये परीक्षा दोबारा कराई जा रही है.

उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, मिल रहा है नौकरियों का उपहार
उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, मिल रहा है नौकरियों का उपहार

वहीं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 19 मई को आयोजित मैकेनिक भर्ती परीक्षा और 28 जून 2019 को आयोजित हुई सहायक खाद्द प्रसंस्करण निरीक्षक की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के बाद प्रोविजनल लिस्ट जारी की गई है. इसमें चुने गए उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों का 29 जनवरी को वेरीफिकेशन किया जाएगा. सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिए गए हैं, कि वो 29 जनवरी को सुबह 9:30  बजे आयोग के दफ्तर पहुंच जाएं. जहां वो अपने मूल दस्तावेजों की दो स्व:  प्रमाणित फोटोकॉपी के साथ ही चार पासपोर्ट साइज फोटो लेकर ज़रूर आएं. इसके अलावा 8 जनवरी को देहरादून के दो केन्द्रों पर सिविल सेवा मुख्य परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें 154 उम्मीदवार शामिल हुए.

Share, Likes & Subscribe