January 28, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

मैं हारा नही हूं, मैंने इतिहास रचा है “ट्रंप”

वाशिंगटन- अमेरिका में चुनाव खत्म हुए अब महीना भर हो चला है, लेकिन वहां के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप हैं कि अपनी हार कुबूल करने को तैयार नहीं। और बार बार एक ही रट्टा लगाए हुए हैं, कि मैं हारा नहीं हूं, मैंने इतिहास रचा है।

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीते जो बाइडेन के उघ्दाटन समारोह में शामिल होने के सवांल पर पूर्व राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप ने चुप्पी साधी । रविवार को ट्रंप ने फॉक्स न्युज के ‘फॉत्स एंड फ्रेंड्स’ के सह होस्ट ब्रायन किल्मीडे को एक इंटरव्यू में ये कहा की “मुझे इस बारे में कोई बात नही करनी” । जानिए ट्रंप ने एसा क्यों कहा ।

मैं हारा नहीं ट्रंप
मैं हारा नहीं !

ट्रंप ने कहा कि उद्घाटन समारोह तक बाइडेन जीते नहीं है, बल्कि बुरी तरह हार गए हैं । ट्रंप ने ज़ोर देते हुए कहा, कि ये चुनाव एकतरफा है । बल्कि हमने जॉर्जिया में बड़ी जीत हासिल की और पेंसिल्वेहनिया  में जीत दिलाई ,विस्कॉन्सिन को बड़ी जीत दिलाई । बड़बोले ट्रंप ने तो यहां तक कह दिया कि बाइडेन देश के नाजायज़ राष्ट्रपति हैं। इसीलिए उन्हें इस नाजायज राष्ट्रपति की चिंता हो रही है ।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी और डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडेन से हारने के बाद भी ट्रंप लगातार अपनी जीत का दावा करते रहे हैं । यहां तक कि ट्रंप ने बाइडेन पर तल्ख टिप्पणी भी की है । ऐसे में यह सवाल उठना लाज़िमी है है की क्या ट्रंप 20 जनवरी को बाइडेन के उघ्दाटन समारोह का हिस्सा बनेंगे । 20 जनवरी को बाइडेन अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे । अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उघ्दाटन कार्यक्रम का खास महत्व है , इसी के चलते  लोग भी इस बात में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे है की क्या ट्रंप बाइडेन के उघ्दाटन समारोह का हिस्सा बनेंगे । हालांकि, ये अभी भी पुख्ता नही है ।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 20 जनवरी को करेंगे अपना पद ग्रहण !
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 20 जनवरी को करेंगे अपना पद ग्रहण !

इस सवाल का जवाब देने में कोई दिलचस्पी न दिखाते हुए ट्रंप ने अधिक रुचि ये बताने में दिखाई कि अपने कार्यकाल में, उन्होने बहुत अच्छा काम किया है । उन्होने ये भी कहा की इतिहास में उनसे ज्यादा वोट किसी भी राष्ट्रपति को नही मिले हैं । साथ ही ट्रंप क बार फिर दोहराया कि मैं हार नही सकता, इस चुनाव में हमने एक नया इतिहास रचा है।

Share, Likes & Subscribe