February 26, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

उत्तर भारत में कोहरे का कहर, ट्रेनों पर असर, यात्री हुए परेशान !

नेशनल डेस्क- नई दिल्ली- उत्तर भारत के कई शहरों में छाए कोहरे का असर ट्रेनों पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर रेलवे (एनआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने जानकारी देते हुए बताया, कि कोहरे के कारण 26 ट्रेनें लेट चल रही हैं, और अगर कोहरा बढ़ता है तो ट्रेनें और देरी से चल सकती है.
रविवार को कोहरे की वजह से नई दिल्ली-प्रयाजराज खंड में लगातार चौथे दिन भी सुपरफास्ट ट्रेनों की रफ्तार धीमी दिखाई दी.

लगातार चौथे दिन सुपरफास्ट ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी होती दिखाई दी.
लगातार चौथे दिन सुपरफास्ट ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी होती दिखाई दी.

जानकारी के मुताबिक डिब्रूगढ़-नई दिल्ली स्पेशल(02569) 2 घंटे देरी से चल रही है. पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस(02801) तय समय से ढाई घंटे लेट है. प्रयागराज –दिल्ली स्पेशल (04217) 4घंटे 45 मिनट देरी से चल रही है. कामाख्या- दिल्ली स्पेशल(05955) 2 घंटे लेट है. खंड में सबसे तेज चलने वाली ट्रेन नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत भी लगभग 3 घंटे लेट आई जिससे इसकी वापसी समय से नहीं हो सकी. वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत भी 2 घंटे 20 मिनट लेट हो गई. इसी तरह ऊंचाहार एक्सप्रेस 4 घंटे देरी से आई जिससे इसकी वापसी में भी विलंब हुआ.

कोहरे के चलते अभी  कुछ और दिनों तक ट्रेनों को रद्द कर दिया.
कोहरे के चलते अभी कुछ और दिनों तक ट्रेनों को रद्द कर दिया.

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया, कि दिल्ली में सुबह के समय कोहरे की एक परत बनी हुई है. दिल्ली हरियाणा के सिंधु बॉर्डर पर कोहरा देखने को मिला है. इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया, कि दिल्ली का वर्तमान तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस है. जिसके चलते आगे भी ट्रेनों के समय पर कोहरे का साया दिख सकता है.

Share, Likes & Subscribe