March 3, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

खुशखबरी ! ऊर्जा निगम में खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती

उत्तराखंड- देहरादून- प्रदेश में रह रहे बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर है. सरकारी नौकरी का ख्वाब देखने वाले लोग अब अपने सपने को पूरा कर सकते हैं. हाल ही में ऊर्जा निगम की सचिव की तरफ से आयोजित बैठक में ऊर्जा निगम में काफी समय से खाली पड़े पदो को भरने के आदेश दिए गए हैं. 

 "ऊर्जा निगम के 105 खाली पदों को जल्द भरा जाए" ऊर्जा निगम सचिव- राधिका झा
फाइल फोटो- “ऊर्जा निगम के 105 खाली पदों को जल्द भरा जाए” ऊर्जा निगम सचिव- राधिका झा

जानकारी के मुताबिक, ऊर्जा निगम में अवर अभियंता, सहायक अभियंता के 105 खाली पदों पर शीघ्र ही भर्ती करवाई जाएगी. इन पदों पर भर्ती परीक्षा जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर करवाएगा. इसके लिए विश्वविद्यालय और ऊर्जा निगम के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करवाए जाएंगे. निगम में भर्ती और पदोन्नति समय पर न होने की जवाबदेही विभागीय अधिकारियों की होगी.

ऊर्जा सचिव राधिका झा ने ऊर्जा निगम में रिक्त पदों को भरने के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया. बैठक में ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक नीरज खैरवाल को रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती के निर्देश दिए गए. सचिव राधिका झा ने कहा, कि पदोन्नति के रिक्त पदों पर पात्र कार्मिकों की डीपीसी जल्द कराई जानी चाहिए.

 ऊर्जा निगम के 105 खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती
फाइल फोटो- ऊर्जा निगम के 105 खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती

इसके अलावा संविदा के माध्यम से कार्यरत कार्मिकों का वेतन समय पर भुगतान करने और उनके पीएफ और ईएसआई की राशि की नियमानुसार कटौती कर संबंधिक कार्मिक के खाते में जमा कराने के भी निर्देश दिए गए. साथ ही विभाग में कार्यरत ठेकेदारों के अधीन काम कर रहे श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने के साथ ही पीएफ व ईएसआई की कटौती की कार्यवाही की सख्त हिदायत दी गई.

Share, Likes & Subscribe