February 25, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

26 को घरों से निकलने से पहले ज़रुर जान लें, ये रुट प्लान !

उत्तराखंड- देहरादून- गणतंत्र दिवस परेड को लेकर पुलिस ने रुट प्लान जारी किया है. जिसमें परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा, जबकि पार्किंग के लिए भी कुछ स्थानों को चिह्नित किया गया है. पुलिस ने आमजनों से अपील की है, कि घरों से निकलने से पहले वे रुट प्लान जरुर देख लें.

गणतंत्र दिवस को लेकर रुट प्लान जारी
फाइल फोटो- गणतंत्र दिवस को लेकर रुट प्लान जारी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर रुट प्लान परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सभी वीआईपी ईसी रोड, सर्वे चौक, रोजगार तिराहा-कॉन्वेंट तिराहे की ओर जाते ही दाहिने ओर वीवीआईपी गेट नं-1 से प्रवेश करेंगे. गणतंत्र दिवस परेड के प्रतिभागियों, प्रेस और दर्शकों को अपने वाहन आइटीडीए ऑडिटोरियम व मंगला देवी इंटर कॉलेज में पार्क कर पैदल परेड ग्रांउड के प्रवेश द्वार गेट नं-2 और 3 से प्रवेश कर सकेंगे.

पार्किंग व्यवस्था धर्मपुर, दर्शनलाल चौक, दून चौक की ओर से आने वाले वाहन रेंजर्स ग्राउंड में पार्क होंगे. सर्वे चौक की ओर से आने वाले वाहन मंगला देवी इंटर कॉलेज में पार्क होंगे. समस्त दो-पहिया वाहन फॉरेस्ट ग्राउंड में पार्क होंगे. इसके अलावा राजपुर रोड से परेड में भाग लेने वाले और दर्शकों के वाहन सेंट जोज़फ एकेडमी के बाहर सुभाष रोड पर पार्क होंगे.

विक्रमों के लिए भी जारी किए नये रुट प्लान
फाइल फोटो- विक्रमों के लिए भी जारी किए नये रुट प्लान

विक्रमों के लिए रुट प्लान रायपुर रुट के समस्त विक्रम सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस भेजे जाएंगे. धर्मपुर रुट के समस्त विक्रम तहसील चौक से दून होते हुए एमकेपी चौक की ओर भेज दिए जाएंगे. इसके अलावा आईएसबीटी और कांवली रुट के सभी विक्रम रेलवे स्टेशन गेट से वापस भेजे जाएंगे. प्रेमनगर रुट के सभी विक्रम प्रभात कट से वापस भेजे जाएंगे. राजपुर रुट के विक्रम ग्लोब चौक से पैसिफिक तिराहा होते हुए बेनी बजार से वापस राजपुर रोड भेजे जाएंगे.

राजपुर रोड की बसें दर्शन लाल चौक से वापिस
फाइल फोटो- राजपुर रोड की बसें दर्शन लाल चौक से वापिस

राजपुर रोड की बसें दर्शन लाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर की ओर आ जाएंगी. आईएसबीटी की ओर से आने वाली बसें तहसील चौक से वापस भेज दी जाएंगी. रायपुर रोड से आने वाली बसें सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस भेजी जाएंगी.

इसके अलावा परेड ग्रांउड के चारों ओर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए आउटर-इनर बैरियर व्यवस्था रहेगी. ईसी रोड सर्वे चौक, मनोज क्लिनिक, बुध्दा चौक, दर्शन लाल चौक, ओरिएंट चौक. पैसिफिक तिराहा से केवल वीआईपी व पासधारक वाहन ही सीमित संख्या में प्रवेश कर सकेंगे.

Share, Likes & Subscribe