April 10, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कोरोना के नए स्ट्रेन की दहशत

नए कोरोना स्ट्रेन की बढ़ी दहशत, हर रोज़ बढ़ रहे मामले !

नेशनल डेस्क– कोरोना की दहशत अभी खत्म भी नहीं हुई थी, कि नये कोरोना स्ट्रने ने लोगों के डर को और बढ़ा दिया है. ब्रिटेन से शुरू हुए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमण भारत में लगातर बढ़ता जा रहा है. देश में एक ओर कोरोना वायरस के मामलों में लगातर गिरावट दर्ज की जा रही है.

देश में नये कोरोना स्ट्रेन के 71 केस !
देश में नये कोरोना स्ट्रेन के 71 केस !

वहीं दूसरी ओर बुधवार को कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में नए स्ट्रेन के अब तक कुल 71 मामले सामने आ चुके हैं, जो लगातार बढ़ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. और इस बीच चेन्नई में कोरोना के नए स्ट्रेन के तीन नए केस सामने आए है. मंगलवार तक देश में 58 मामले ही सामने आए थे.

नये स्ट्रेन के मरीज़ों को रखा गया सिंगल रूम आइसोलेश्न में
नये स्ट्रेन के मरीज़ों को रखा गया सिंगल रूम आइसोलेश्न में

बायोटेक्नोलॉजी विभाग की सचिव डॉ. रेनू स्वरूप ने बताया, कि अब तक देश भर में अलग- अलग लैब से नए यूके वेरिएंट के 71 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए सभी लोगों को उनके राज्यों में सिंगल रूम आइसोलेश्न में रखा गया है. इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है. इनके साथ रहने वाले लोग, परिवार के सदस्यों और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है.

Share, Likes & Subscribe