February 26, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कोरोना से नहीं हुई कोी मौत, रिकवरी रेट में हो रहा सुधार

कोरोना से नहीं हुई कोी मौत, रिकवरी रेट में हो रहा सुधार

कोरोना के क़हर पर लग रहा ब्रेक, 15 दिन बाद संक्रमण से कोई मौत नहीं !

उत्तराखंड में कोरोना के पैर अब उखड़ने लगे हैं. 15 दिनों के बाद कोरोना संक्रमित एक भी मरीज ने जिंदगी नहीं खोई. तो वहीं पिछले 24 घंटे में 54 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं. इसके अल्वा एक मरीज कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुआ. तो वहीं अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 96,820 हो चुकी है. जिसमें से 93,061 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं.

स्वास्थय विभाग के आकंड़ों पर गौर फरमाए तो इतवार के रोज़ 14 फरवरी को 7,052 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई. जबकि पिछले 15 दिनों से राज्य में संक्रमण के चलते किसी भी मरीज़ की मौत का मामला सामने नहीं आया है. जबकि पिछले महीने 29 जनवरी को भी राज्य में एक भी संक्रमित मरीज की मौत का मामला नहीं मिला था.

राज्य में कोरोना मालोंम में हो रही है कमी
राज्य में कोरोना मालोंम में हो रही है कमी

बात अगर राजधानी देहरादून की करें तो 14 फरवरी के रोज़ 26 नये संक्रमित मरीज मिले हैं.सरोवर नगरी नैनीताल में 12, कुंभ नगरी हरिद्वार में 9, ऊधमसिंह नगर में छह औक चंपावत ज़िले में 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. तो वहीं अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, रूद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी जिलों में एक भी संक्रमित नहीं मिला. जो एक प़ॉज़िटिव खबर है. वहीं वर्तमान में 687 सर्किय मरीज़ों का इलाज चल रहा है जबकि अगर हम बात रिकवरी रेट की करें तो राज्य में 96.12 फीसदी की रिकवरी रेट दर्ज किया गया है. तो वहीं सैंपल जांच के आधार पर राज्य में संक्रमण की दर 4.31 प्रतिशत सामने आई है.

Share, Likes & Subscribe