April 11, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

कोरोना मामलों में आई तेज़ी

उत्तराखंड: वायरस ने पकड़ा ज़ोर,एक्टिव केस 930 के पार, मंगलवार को 2 ने गंवाई ज़िंदगी !

उत्तराखंड. देश में कोरोना के मामलों में तेजी के बाद अब उत्तराखंड में भी कोरोना को लेकर सख्ती बरतनी शुरू हो गई है. एक दिन पहले ही राज्य के सीएम तीरथ भी कोरोना पॉजिटिव होने पर आइशोलेशन में हैं. बहरहाल राज्य में कोरोना की स्थिति पर बात करें तो स्वास्थय विभाग के आंकड़े बतातें हैं, राज्य में कोरोना फिर से अपने पैर पसारने लगा है.

पिछले 24 घंटों की बात करें तो राज्य में 94 कोरोना संक्रमित मिले हैं. कोविड 19 के चलते 2 कोरोना मरीज़ों ने अपनी जिंदगी गंवाई है. राज्य भर में कोरोना संक्रमितों की तादाद 98 हज़ार 646 हो चुकी है. तो वहीं राज्य में कोरोना के मामलों में भी तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है.

राज्य के स्वास्थय विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार के रोज़ 14,007 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई तो वहीं राजधानी देहरादून में कोरोना के सबसे ज्यादा 47 मामले सामने आएँ हैं. इसके अलावा कुंभ नगरी हरिद्वार में 20, सरोवर नगरी नैनीताल में 8, टिहरी में 10, चमोली में 6, रूद्रप्रयाग में 1, यूएसनगर में 2 कोरोना के एक्टिव मामले सामने आए हैं. तो वहीं बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी में एक भी कोरोना संक्रमित नरीज मिलने की पुष्टि नहीं हुई है.

स्वास्थय विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार के रोज 52 कोरोना संक्रमित मराज जो इलाज करवा रहे थे स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किये गये. इस तरह इन्हें मिलाकर 94,585 मरीज स्वस्थ हुए. संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या कम है. जिसके चलते सक्रिय मराजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. राज्य में फिलहाल 930 कोरोना संक्रमित मरीज़ों का इलाज़ चल रहा है.

Share, Likes & Subscribe