January 17, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

सिसोदिया ने गरमाई सियासत, सीएम कैंडीडेट के कई दावेदार !

उत्तराखंड- हाल ही में कुमाऊं दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री दिल्ली लौटने से पहले सियासत से जुड़ी कुछ अहम बातें बोल गए, जिन्हें लेकर प्रदेश की सियासत में हलचल मची है।


मनीष सिसोदिया ने बताया, कि पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए एक ऐसा उम्मीदवार घोषित करेगी जो प्रदेश के हर वर्ग के लोगों को पसंद आएगा। वहीं अब इस बयान के बाद अनुमान लगाया जा रहा है, कि वह कौन होगा जिसको सीएम केंडीडेट के तौर पर पेश करेगी। मनीष सिसोदिया के इस दौरे के बाद कुमाऊं में आप पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है।


सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री उत्तराखंड की राजनीतिक गतिविधियों में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। वो अपने स्तर पर लोगों से फीड बैक ले रहे हैं। इसी बीच उत्तराखंड के निवासी जो राजनीति से हटकर अलग-अलग क्षेत्रों में प्रसिद्धि हासिल कर चुके हैं। उनके नाम केजरीवाल के पास भेजे जा चुके हैं, जिनमें एक सैन्य बैकग्राउंड वाला चेहरा प्रमुख रुप से शामिल होने की संभावना है।


आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अमित रावत के मुताबिक सीएम पद के दावेदारों पर अंतिम फैसला जनता का हो इसके लिए आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड में सियासी हलचलें तेज हो सकती हैं। राजनीतिक दौरों की संख्या बढेगी और जनता से बातचीत जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें जनता से अधिक सर्मथन प्राप्त करने वाले को उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है।


वहीं बताया जा रहा है, कि कुमाऊं दौरे पर आकर सियासत में गर्मी पैदा करने वाले दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया साल के अंत में देहरादून के दौरे पर भी आ सकते हैं। आम आदमी पार्टी की रणनीति बूथ स्तर तक अपनी पैठ जमाने की है। जिसके लिए कोशिश अरविंद केजरीवाल के दौरे की भी की जा रही है, जिसके लिए पार्टी अभियान शुरु कर चुकी है।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दौरे से प्रदेश के लोगों में जबर्दस्त उत्साह है। जिससे भाजपा बौखला गई है। यह बौखलाहट बीजेपी के बयानों में साफ देखी जा सकती है।

Share, Likes & Subscribe