April 10, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

चौपहिया वाहन से जा रहें है दिल्ली तो रहें ख़बरदार!

अगर आप देश के किसी भी राज्य से दिल्ली जाने का प्लॉन कर रहें हैं और वो भी अपनी चार पहिये वाली गाड़ी से, तो ये खबर आपके लिए है।
हाल ही में खबर मिली है, कि हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट लगवाना अब हर किसी के लिए जरूरी हो गया है। दिल्ली में बिना हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट वालों का कट सकता है चलान।

हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट लगाना हुआ ज़रूरी
हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट लगाना हुआ ज़रूरी

यह बात ध्यान में रखनी होगी, कि जब आप देश के किसी भी हिस्से से दिल्ली जाएं, तो आपकी गाड़ी में हाई सिक्यॉरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) का होना आवश्यक है। अगर आपके पास एचएसआरपी नहीं है, तो आपका 5500 रुपये का चलान कट सकता है। दिल्ली में हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट को लेकर अब सख्ती शुरू कर दी गई है।
इसको लेकर अब दिल्ली में वाहनों के चालान कटने भी शुरू हो चुके हैं। हर रोज बहुत से लोग तमाम राज्यों से दिल्ली अपने अपने वाहनों से आते जाते हैं। ऐसे हालातों में सबसे जरूरी है, कि अपने वाहनों में हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट लगवा लें।

एचएसएनपी न लगने वालों के कटेंगें चलान
एचएसएनपी न लगने वालों के कटेंगें चलान

इसके अलावा अगर आपने हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट के लिए आवेदन करा है, तो आप उसकी स्लिप दिखाकर भी चालान से बच सकतें हैं।
हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट लगवाना कोई मुश्किल वाला काम नहीं है। इसको लगवाने के लिए आपके पास जिस कंपनी की कार है, आपको उसके नजदीकी शोरूम में जाकर बात करनी होगी। जिले के अंदर तकरीबन 60 प्रतिशत शोरूम में यह नंबर प्लेट लगाई जा रही है। पूरे जिले के हर शोरूम में इसके चार्ज भी अलग अलग हैं।
हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट के लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 600 रुपये से दो-ढाई हजार रुपये तक चार्ज लगाया जा रहा है।

Share, Likes & Subscribe