April 10, 2021

UK LIVE

ख़बर पक्की है

ट्रेन से जाना हो कहीं, तो पढ़ लें ये खबर !

उत्तराखंड– रेल सेवा बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे अधिक दिक्कत उन यात्रियों को हो रही जो नए साल का जश्न मनाने के लिए ट्रेनों में सफर करते हैं.
देहरादून रेलवे स्टेशन पर चल रहे कार्य को लेकर इस बार नवंबर से लेकर फरवरी 2020 तक काठगोदाम से देहरादून आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन ठप रहेगा. देहरादून रेलवे स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग कार्य को लेकर रेलवे ने यह शेडयूल जारी किया है. जानकारी के मुताबिक यह कार्य 8 नवंबर 2019 से 8 फरवरी 2020 तक चलेगा.

नवंबर से लेकर फरवरी 2020 तक काठगोदाम से देहरादून आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन ठप रहेगा
नवंबर से लेकर फरवरी 2020 तक काठगोदाम से देहरादून आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन रहेगा ठप

विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इन महीनों में देहरादून को आने-जाने वाली काठगोदाम- देहरादून और नैनी-दून एक्सप्रेस का संचालन रद्द रहेगा.
नई दिल्ली जनशताब्दी, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस,देहरादून- गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस और देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनों का संचालन मंगलवार से लेकर अलगे आने वाले आठ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. इन ट्रेनों का संचालन अब 6 जनवरी से ही होगा. लेकिन जनशताब्दी का संचालन बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा.

देहरादून को आने-जाने वाली काठगोदाम- देहरादून और नैनी-दून एक्सप्रेस का संचालन रद्द रहेगा.
देहरादून आने-जाने वाली काठगोदाम- देहरादून और नैनी-दून एक्सप्रेस का संचालन रद्द

स्टेशन अधीक्षक(परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि हरिद्वार-एकड़ रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण संबंधी निर्माण कार्यों के चलते रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे की ओऱ से ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई गई थी. इससे पहले भी शताब्दी,जन शताब्दी और लिंक एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के संचालन पर पहले भी रोक लगाई जा चुकी है.
काठगोदाम-देहरादून के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन का संचालन कुछ दिन बंद रहेगा.
ट्रेन संचालन बंद होने को मद्देनजर देखते हुए रोडवेज ने कदम उठाए है. एआरएम हल्द्वानी सुरेंद्र बिष्ट ने बताया, कि सुबह हरिद्वार जाने वाली तीन बसों का संचालन देहरादून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हर आधे घंटे के बाद बस सेवा है.सबुह 6 बजे से अलग-अलग डिपो का बस संचालन देहरादून के लिए होता है. अगर मांग बढ़ती तो और भी ज्यादा बसों का संचालन किया जाएगा.

Share, Likes & Subscribe